Bollywoodमनोरंजनसमाचार

मॉडल नेहा रावत हुई सम्मानित

नेहा को देवभूमि उत्तराखण्ड में किया गया सम्मानित

Entertainment / Award : मॉडल व अभिनेत्री नेहा रावत को देवभूमि उत्तराखण्ड में सम्मानित किया गया है । नेहा रावत को यह सम्मान निरंजन पीठाधीश्वर श्री श्री 1008 आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशनन्द गिरी जी महाराज के द्वारा किया गया । नेहा रावत को यह सम्मान उनके द्वारा मॉडलिंग व अभिनय के क्षेत्र में उनके विशेष योगदान को देखते हुए किया गया है । नेहा रावत को उनके कार्यक्षेत्र में असाधारण उपलब्द्धि के लिए सन 2023 का अहिल्याबाई होल्कर अवॉर्ड भी मिला है । नेहा रावत इस सम्मान को पाकर बेहद खुश हैं और वो कहती हैं कि मूल रूप से उत्तराखण्ड की ही रहने वाली हैं , और यह सम्मान पाकर वे खुद को गौरवशाली मानती हैं । क्योंकि जब किसी कलाकार को उसके घर मे सम्मान मिलता है तो उसे अत्यधिक खुशी हासिल होती है । नेहा रावत आगे कहती हैं कि सिर्फ काम करने की लगन ही नहीं अपितु जुनून से होता है मॉडलिंग का सपना सच । मॉडलिंग की दुनिया में अपनी खास पहचान बनाने वाली मॉडल नेहा रावत का मानना है कि ‘शहर के हर कोने में लगने वाली होर्डिंग्स में चमकते, मुस्कुराते, अदाओं से लबरेज, बरबस अपनी ओर निगाह मोड़ने को मजबूर करते हसीन चेहरों को हर कोई देखता है, और चाहता है कि उसके पास भी वह चमक दमक हो। यकीनन उनकी तरह बनने का सपना बहुत से युवा देखते हैं और कोशिश करते हैं कि इन विज्ञापनों का उजाला उनसे होकर गुजरे। नेहा रावत वनस्थली विद्यापीठ, जयपुर से HR Finance में MBA करने के बाद एक बड़ी कंपनी की नौकरी छोड़ इस मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखी थी । आज वे हिंदी फिल्म जगत में एक सफल मॉडल है।

यह भी पढ़ें  लखनऊ में हुआ बटरफ्लाई मूवी वर्ल्ड का उद्घाटन - प्रतिष्ठा ठाकुर

नेहा अपने मॉडलिंग के दौरान कैलेंडर, कैटलॉग, कमर्शियल कंवेंशंस, कॉरपोरेट, फैशन, फाइन आर्ट, फिटनेस, ग्लैमर, हेयर मॉडल्स, इंडस्ट्रियल, लाइफस्टाइल, प्रिंट, स्पोक्स मॉडल्स, स्टॉक फोटोग्राफी, स्विमसूट, कमर्शियल मॉडलिंग, रैंप मॉडलिंग, म्यूजिक वीडियो और प्रोडक्ट प्रोमोशन आदि में सराहनीय कार्य लगातार कर रही हैं ।

नेहा रावत अपने स्कूल-कॉलेज के दिनों में नाटकों में सक्रिय रूप से भाग लिया करती थीं। उन्होंने छोटे पर्दे के साथ कई नाट्य मंचन किया है और मॉडलिंग में भी बचपन से उनकी काफी रूचि रही है। नेहा रावत का जन्म उत्तराखंड के पौड़ी शहर के एक मध्यवर्गीय राजपूत परिवार में हुई है। उनके पिताजी श्री ज्योत सिंह रावत भारतीय पैरा मिलिट्री फोर्स में कार्यरत है और मां श्रीमती चन्द्रकला रावत गृहणी है।

यह भी पढ़ें  पुरी पीठाधीश्वर शंकराचार्य के महिषी आगमन पर कांग्रेस नेता ने जताया हर्ष 

Abhishek Anand

Abhishek Anand, Working with Gaam Ghar News as a author. Abhishek is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button