बिहारभाषा-साहित्यसमस्तीपुरसमाचार

मां जानकी नवमी महोत्सव का आयोजन करेगा “मिथिला मंथन” -प्रो प्रेम

समस्तीपुर: मिथिला मंथन सम्बद्ध अन्तर्राष्ट्रीय मैथिली परिषद् के संयोजक प्रो पी के झा प्रेम ने दूरभाष पर बताया कि आज के विशेष बैठक में निर्णय लिया गया कि अगामी जानकी नवमी महोत्सव का आयोजन भव्यता के साथ मनाया जाएगा। श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर आलापुर के परिसर में आज मिथिला मंथन, श्री राम चरित मानस प्रचार संघ एंव जानकी जन्मोत्सव समिति के संयुक्त तत्वावधान में सुरेश पासबान के अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया जिनमें अगामी मई महीने में एक मई से दस मई तक दस दिवसीय “जानकी जन्मोत्सव महोत्सव” मनाने का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें  भोजपुरी फिल्म 'माँ से बढ़कर सासू माँ' की शूटिंग जौनपुर में
Advertisement

इस अवशर पर श्री राम चरित मानस प्रचार संघ के जिला अध्यक्ष राम कुमार कुँवर के अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया, जो उक्त अवशर पर “प्रथम मिथिला मानस प्रतियोगिता परीक्षा “का आयोजन सम्पूर्ण मिथिला क्षेत्र के छात्रों के बीच करेगा। समिति के संयोजक प्रो. पी. के. झा” प्रेम” ने बताया कि इस विशेष परीक्षा में छठी वर्ग से स्नातकोत्तर तक के छात्रों का रामचरित मानस के आधार पर मौखिक जाँच परीक्षा लिए जाएंगे। जिसकी जानकारी सभी जिले के संयोजक से लिया जा सकता हैं।

इस अवशर पर मिथिला शिक्षा, संस्कृति एवं जानकी जी के जीवन चरित्र चित्रण को केन्द्रित कर कई कार्यक्रम आयोजित किये जाने के निर्णय लिए गये। साथ ही एक विस्तृत कार्ययोजना पर चर्चा के लिए अगामी सोलह अप्रैल को एक पूर्ण बैठक अयोजित करने का भी निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें  विभूतिपुर पीएचसी परिसर में शराब की बोतल देखकर भरके विधायक, थानाध्यक्ष को कारवाई करने का दिया निर्देश

इस बैठक में महासमिति के संयोजक सुरेश पासबान, संयोजक द्वय आचार्य संजय शास्त्री, प्रो प्रेम, महासचिव अशोक कुमार राय, वरिष्ठ सदस्य राम उद्गार चौधरी,बेगूसराय जिला अध्यक्ष राम कुमार कुँवर, अरूण कुमार चौधरी, रामानुज चौधरी, सुमन कुमार झा, राकेश चौधरी, पं.धनेश झा, हरिद्वार मिश्र, रागिनी झा आदि उपस्थित थे। बैठक में कृष्ण नंदन चौधरी, अजित कुमार चौधरी आदि भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें  Radhika Apte : ने किया बड़ा खुलासा बोली मैने एक से ज्यादा म’र्दो के साथ बनाये है सं’बंध?एक के कारण तो मैं…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button