बिहारराजनीतिसमाचार

Lok Sabha Election: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह से मिले राणा सुजीत सिंह

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह से मिले राणा सुजीत सिंह

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का आधिकारिक बिगुल चुनाव आयोग ने भले ही अभी नहीं बजाया हो लेकिन सभी प्रमुख राजनैतिक दलों ने इसको लेकर अपनी तैयारियां जोर शोर से शुरू कर दिया है । बिहार में भी सभी प्रमुख दलों ने अपने अपने स्तर से चुनाव की तैयारियों को शुरू कर दिया है । इन्हीं तैयारियों के बीच मुंगेर से कांग्रेस के युवा प्रत्याशी राणा सुजीत सिंह (Rana Sujit Singh) ने बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह (Akhilesh Pratap Singh) से आज दिल्ली में मुलाकात किया है । प्रदेश अध्यक्ष से मिलकर आज बिहार के लोगों के बेहतर भविष्य के लिए युवाओं पर भरोसा करने के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया । यहां क्लिक कर व्हाट्सएप चैनल से जुड़े

राणा सुजीत सिंह ने बताया कि अब लोकसभा चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा है और हमारे पास अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने का इससे बेहतर मौक़ा नहीं मिलेगा । जैसे जैसे लोकसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं वैसे सभी पार्टियां अपने अपने उम्मीदवारों का ऐलान करते जा रही हैं । बिहार के मुंगेर सीट इंडिया गठबन्धन में कांग्रेस के हिस्से में आई है और इसबार यहां से कांग्रेस की तरफ से राणा सुजीत सिंह को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है । राणा सुजीत सिंह बाढ़ क्षेत्र से आते हैं और इनके दादा जी स्वर्गीय कामेश्वर प्रसाद सिंह 1960 के दशक से लेकर काफी लंबे समय तक इस क्षेत्र में लोकप्रिय जननेता के रूप में जाने जाते थे ।

कामेश्वर प्रसाद सिंह भारत के उपप्रधानमंत्री श्री चंद्रशेखर के खासे करीबी माने जाते थे और एक समय मे बाढ़ क्षेत्र की हर समस्याओं को लोग इनके द्वारा निष्पादन कराने के लिए देखते थे। श्री विजय कृष्ण जो राणा सुजीत सिंह के चाचा हैं वो भी कई बार सांसद चुने गए और उन्होंने तो एक समय मे 2004 के आम चुनावों में बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक को बाढ़ संसदीय क्षेत्र से हरा दिया था । उन्हीं कामेश्वर प्रसाद सिंह के पोते और सिधेश्वर प्रसाद सिंह के सुपुत्र राणा सुजीत सिंह को कांग्रेस इस लोकसभा चुनाव में इसबार मुंगेर की सीट से उम्मीदवार बनाया है । लोकल, देश और दुनिया की ख़बर, देखने के लिए यूटूब – Gaam Ghar News को सब्सक्राइब कीजिए.

यह भी पढ़ें  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सवेरा अस्पताल में किया विकिरण विभाग का उद्घाटन

इनके पिता सिधेश्वर सिंह ने ख़ुद राजनीति में ना उतरकर अपने भाई विजय कृष्ण को विजय बनवाते रहे अब राणा सुजीत सिंह ने अपनी इस राजनैतिक विरासत को आगे बढाने का बीड़ा उठाया है । राणा सुजीत सिंह भोजपुरी फिल्मों के निर्माता भी रह चुके हैं , इन्होंने कई भोजपुरी फिल्मों का निर्माण किया हुआ है , और अब वे अपनी पुश्तैनी राजनैतिक विरासत को आगे बढाने के लिए राजनीति में कदमताल करने के लिए लोकसभा चुनाव में दावेदारी पेश कर दिया है । राणा सुजीत सिंह ने कहा है कि मुंगेर की जनता की आवाज़ को संसद में कोई स्थान नहीं मिल रहा है और यहां की आम जनता कई समस्याओं से जूझ रही है ।

यह भी पढ़ें  थानाध्यक्ष ने पीड़ितों से कहा हम जैसा कहते हैं वैसे आवेदन लिखकर लाओ, तब होगा मामला दर्ज

यहाँ के नेता लोग जनता की आवाज़ को दबा देते हैं , अब हम यहां से जीतकर जाने के बाद इनकी आवाज़ बनेंगे और संसद में पुरजोर तरीके से अपनी बातों को रखेंगे । मुंगेर को बिहार में अग्रणी स्थान दिलाना ही हमारा लक्ष्य होगा । हम यहां की जनता के प्रति समर्पित भाव से काम करेंगे , इसीलिए हमने दिल्ली से आराम की ज़िंदगी छोड़कर यहां की जनता के बीच आ गया हूँ । अब मुंगेर के जनता की सेवा ही हमारा लक्ष्य है । हम इंडिया गठबन्धन वाले बेहद आश्वस्त हैं कि इसबार नरेंद्र मोदी की कारपोरेट वाली सरकार को उखाड़ फेकेंगे । इनको जनता की समस्याओं से कुछ भी लेना देना नहीं है ।

यह भी पढ़ें  ग्रामीण सड़कों की सुधरेगी हालत, मेंटेनेंस पॉलिसी में बिहार सरकार जल्द करेगी बदलाव - मंत्री जयंत राज

बिहार में नीतीश कुमार जो इनके पिछलग्गू बनकर इधर से उधर फुदक रहे हैं जिनको बिहार के विकास से कोई लेना देना नहीं है । हम इसबार 2024 में बिहार में भी इस एनडीए सरकार को उखाड़ फेकेंगे । हम जनता की सेवा भावना से चुनावी समर में उतर रहे हैं , और जनता की सेवा भाव से ही चुनाव भी जीतेंगे । मुंगेर की जनता इसबार हमें चुनकर संसद में आवाज़ बनाकर भेजेगी , इस बात का हमें पूरा भरोसा है ।

Abhishek Anand

Abhishek Anand, Working with Gaam Ghar News as a author. Abhishek is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button